इंस्टेंट पर्सनल लोन यानी तत्काल व्यक्तिगत लोन चुनने का मुख्य लाभ यह है कि व्यक्ति को अपने तत्कालीन खर्चों को पूरा करने के लिए तुरंत नकद राशि मिल जाती है। बहुत से लोग तत्काल पर्सनल लोन तो लेना चाहते हैं लेकिन अंत में सवाल आकर इस बात बात पर अटक जाता है कि आखिर तत्काल लोन कहां से मिलेगा?

तत्काल पर्सनल लोन प्राप्त करना आसान है। कुछ लोग इसे 5 मिनट में लोन भी कहते हैं। आज के समय में ऐसे पर्सनल लोन ऐप्स हैं, जो ऑनलाइन प्रोसेस के साथ, बहुत आसानी से तत्काल लोन बिना कुछ गिरवी रखे प्रदान करते हैं। इन लोन ऐप्स में PaySense ऐप प्रमुख है।

तुरंत लोन चाहिए तो इन महत्वपूर्ण बातों का रखें ध्यान

बहुत से लोगों का का कहना होता है कि मुझे तरंत लोन चाहिए या 5 मिनट में लोन मिल सकता है क्या। क्योंकि आज के समय में पर्सनल लोन लोगों की आवश्यकता है। इस धन से बहुत सारे काम बहुत आसानी के साथ हो जाते हैं। पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने से पूर्व कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए-

पर्सनल लोन कम समय में मिलना चाहिए: ग्राहकों को उसी बैंक या एनबीएफसी कंपनी या पर्सनल लोन ऐप्स से आवेदन करना चाहिए, जहां पर बहुत कम समय में लोन मिलता हो। क्योंकि जब आप कहते हैं कि मुझे तुरंत लोन चाहिए या 5 मिनट में लोन चाहिए, तो इसके लिए कंपनी की वेबसाइट या लोन ऐप्स पर चेक कर लेना चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि PaySense ऐप बहुत ही कम समय में लोन प्रदान कर देता है।

 

लोन की EMI आसान होनी चाहिए: चूंकि लोन लेने के बाद लोन की रकम को हर महीने एक निश्चित रकम के जरिए चुकान होता है। जिसे इएमआई कहते हैं। लोन स्वीकार करने से पहले यह जरुर जांच कर लेना चाहिए कि जितनी इएमआई है, उसे आप आसानी के साथ चुका सकते हैं। यदि इएमआई में चूक होती है तो, उसका प्रभाव सिबिल स्कोर पर पड़ता है।

 

पर्सनल लोन के लिए भागदौड़ न करना पड़े: उसी लोन कंपनी के पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना चाहिए, जहां से लोन के लिए भागदौड़ नहीं करनी पड़ती हो। इस मामले PaySense लोन ऐप सबसे सही विकल्प है। क्योंकि, इस ऐप से घर बैठे लोन मिल जाता है।

 

प्री पेमेंट चार्जेस फ्री लोन होना चाहिए: कई बार ऐसा होता है कि अतिआवश्यकता होने पर लोग पर्सनल लोन ले लेते हैं। लेकिन कुछ समय बाद उनके पास पर्याप्त पैसा आ जाता है। इस लोन पर अतिरिक्त ब्याज की रकम से बचने के लिए फोर-क्लोजर का विकल्प होता है। 

 

टॉप-अप लोन की सुविधा: आज यदि किसी को 50 हजार रुपये की आवश्यकता है, तो हो सकता है कि कुछ समय बाद कुछ और रुपयों की जरुरत पड़े। तो ऐसे में टॉप-अप लोन की सुविधा होती है, तो बेहतर रहता है।

 

किसी तरह की कोई छुपी शर्त नहीं होनी चाहिए: बहुत बार ग्राहकों का कहना होता है कि मुझे तुरंत लोन चाहिए या 5 मिनट में लोन मिल जाये तो बेहतर होगा। इस जल्दीबाजी के चक्कर में लोन मंजूरी के दस्तावेज़ को ध्यान नहीं पढ़ते हैं। फिर बाद उन्हें लगता है कि मुझे तो गलत लोन मिल गया। इससे बचने के लिए लोन से जुड़े कागजात पर साइन करने से पूर्व ध्यानपूर्वक पढ़ना चाहिए। हालांकि, PaySense से आप 50 हजार रुपये या इससे अधिक का लोन ले सकते हैं और यहां पर कोई छुपी शर्तें भी नहीं है।

 

लोन फास्ट प्रोसेसिंग के तहत मिलना चाहिए: PaySense ऐप द्वारा सभी प्रोसेस ऑनलाइन पूरे किये जाते हैं, जिससे बहुत फास्ट प्रोसेसिंग के तहत पर्सनल लोन मिल जाता है।

 

पारदर्शिता होनी चाहिए: ऑनलाइन उधारदाताओं के पास ग्राहक समीक्षाओं के साथ उनकी वेबसाइट पर उनके सभी नियम और शर्तें स्पष्ट रूप से उल्लिखित हैं। इसमें कोई अस्पष्टता शामिल नहीं है। यदि आपको कोई संदेह है, तो आप तुरंत उनका स्पष्टीकरण मांग सकते हैं। इसके अलावा, आप हमेशा बिजनेस लोन आवेदन की स्थिति के बारे में लूप में रहते हैं और जानकारी के लिए किसी को फोन करने या मिलने की जरूरत नहीं है। यह आपको बहुत परेशानी और समय बचाता है।

 

PaySense लोन ऐप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

या

PaySense वेबसाइट से लोन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

Check Loan Eligibility

 

लोन ऐप से पर्सनल लोन लेना होता है आसान

वैसे तो लोन लेने के बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन इन सारे विकल्पों में से लोन ऐप्स सबसे बेहतर विकल्प हैं। स्माल लोन के लिए अगर आप बैंको में अप्लाई करते हैं, तो आपको बैंको की एक लंबी-चौड़ी कागजी कार्यवाई से गुजरना पड़ता है और काफी भाग-दौड़ भी करनी पड़ती है। लेकिन, PaySense पर्सनल लोन ऐप से घर बैठे तुरंत लोन चाहिए तो भी या 5 मिनट में लोन चाहिए तो भी मिल सकता है।

पात्रता बहुत कठिन नहीं होनी चाहिए: तत्काल पर्सनल लोन में व्यापक पात्रता मानदंड होते हैं; हालांकि, जब आप ऑनलाइन लोन सर्च करें तो प्रमुख रुप से यह देखें कि किस लोन कंपनी की पात्रता आसान है, वहीं से लोन के लिए अप्लाई करें। PaySense लोन ऐप की लोन पात्रता बहुत आसान है। 

 

न्यूनतम दस्तावेज़ों की मांग होनी चाहिए: ऑनलाइन लोनदाता आमतौर पर अनसेक्योर्ड लोन प्रदान करते हैं। ये लोन बिना कुछ गिरवी रखे होते हैं, अर्थात बंधक रखने के लिए किसी प्रॉपर्टी की आवश्यकता नहीं होती है। इसके कारण बहुत से लोन कंपनियां बहुत सारे कागजातों की मांग करते हैं।

 

लेकिन, जब कागजात इक्कठा करने में लग जाएंगे तो कब अपना काम करेंगे। इसीलिए, पर्सनल लोन उसी लोन कंपनी या लोन ऐप से लेना चाहिए, जहां पर बेसिक कागजातों की मांग जाती हो, जैसे कि PaySense लोन ऐप। PaySense लोन ऐप से तुरंत लोन लेने के लिए निम्न कागजातों की आवश्यकता होती है-

  • पहचान पत्र: पैन कार्ड और सेल्फी
  • पता प्रमाण पत्र: आधार कार्ड, वोटर आईडी, पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस
  • आय का प्रमाण: पिछले 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट

खास बात यह है कि आपको इनमें से कोई भी कागजात किसी को देना नहीं होता है, बल्कि सिर्फ PaySense ऐप पर अपलोड करना होता है। बहुत ही आसान प्रक्रिया है।

 

PaySense लोन ऐप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

या

PaySense वेबसाइट से लोन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

Check Loan Eligibility

Zubin

Zubin is really passionate when it comes to producing content. He produces content on various subjects like finance, insurance, health, sports etc. Other than creating content, Zubin works with a 360-degree digital marketing agency as a Lead Content Strategist for various Websites.

More Posts

Follow Me:
Twitter