क्या आप बहुत लम्बे समय से अपनी ज़रूरत के उत्पादों को खरीदने के लिए पैसे बचा रहे हैं और अभी भी इंतज़ार कर रहे हैं रुपए पूरे होने का ताकि आप उत्पाद खरीद सके. PaySense की मदद से आप उपभोक्ता ड्यूरेबल लोन ले सकते हैं और अपनी खरीदारी आज ही पूरी कर सकते हैं. उदाहरण के लिए आप होम रेनोवेशन उत्पाद खरीदना चाहते हैं और उसके लिए रुपए जोड़ रहे हैं तो जितने बाकि रुपए की आपको ज़रूरत है वो आप लोन के रूप में ले सकते हैं और आसान किस्तों में रुपए चुका सकते हैं इससे आपको उस उत्पाद के लिए इंतज़ार नहीं करना पड़ता है और रुपए आराम से धीरे-धीरे करके चुका सकते हैं. इसके लिए न्यूनतम दस्तावेज़ों की आवश्यकता है और तुरंत ऋण स्वीकृति मिल जाती है. अपनी इच्छाओं को पूरा करने में देरी ना करें. अब आत्मविश्वास के साथ आगे बढें और अपने और अपने प्रियजनों के लिए जीवन को आसान बनाएं.

कितना कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन मिल सकता है?

PaySense पर्सनल लोन ऐप या वेबसाइट से आप बहुत आसानी से कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन ले सकते हैं. आपको एक बार में 5000 से 5 लाख तक का लोन आसानी से मिल सकता है. और इसके लिए आपको ज़्यादा इंतज़ार भी नहीं करना पड़ता है. बस आपको कुछ डाक्यूमेंट्स जमा करने होते हैं जिसके अप्रूवल के बाद दो से चार दिन के अंदर लोन की रकम आपके बैंक खाते में आ जाते हैं.

किन किन डाक्यूमेंट्स की ज़रूरत पड़ती है?

KYC के लिए कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन में बहुत ही कम डाक्यूमेंट्स की ज़रूरत पड़ती है. आपको सिर्फ एक ID प्रूफ़, एक एड्रेस प्रूफ, एक इनकम प्रूफ और एक या दो फोटोग्राफ चाहिए होता है. अब आप दो तरीके से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. पहला तो आप PaySense के पर्सनल लोन ऐप से ऑनलाइन सारे डाक्यूमेंट्स अपलोड करके वेरिफिकेशन करवा सकते हैं और दूसरा आप चाहे तो फिज़िकल वेरिफिकेशन के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं. और उसके लिए भी आपको कहीं जाने की ज़रूरत नहीं है. लोन के लिए आपको डोरस्टेप फेसिलिटी दी जाती है. जिसमें एक एजेंट आपसे सारे डाक्यूमेंट्स और हस्ताक्षर ले जाता है.

कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन के नियम या शर्तें

आप इस लोन का इस्तेमाल कहीं भी कर सकते हैं. कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन पर्सनल लोन के अंतर्गत आता है तो पर्सनल लोन लेने के पीछे आपका कोई भी कारण हो इससे बैंक या लोन देने वाले का कोई संबंध नहीं. यह लोन आप जैसे चाहें इस्तेमाल कर सकते हैं. ये एक सबसे ख़ास बात होती है इस लोन की. इसमें आप अपने किसी भी निजी कारण से लोन ले सकते हैं और बैंक या फाइनेंस कम्पनी को इससे कोई भी मतलब नहीं होगा. दूसरी कंपनियों को अगर छोड़ भी दें और अगर हम सिर्फ  PaySense की ही बात करें तो PaySense आपके लोन लेने के कारण में बिलकुल भी हस्तक्षेप नहीं करता. आप अपनी किसी भी ज़रूरत के लिए लोन ले सकते हैं इससे PaySense को कोई भी मतलब नहीं रहेगा.

इसके अलावा इसमें किसी भी गारंटी या गेरेंटर की कोई ज़रूरत नहीं होती. अक्सर लोन लेने के लिए एक गारंटर की और किसी कीमती चीज की ज़रूरत होती है जिसे आप गारंटी के तौर पर फाइनेंस एजेंसी की पास जमा करते हैं ताकि कल को किसी भी कारण से अगर आप लोन नहीं चुका पाते हैं तो वो फाइनेंस एजेन्सी आपकी उस वस्तु की नीलामी करती है और अपनी कीमत वसूल लेती है. लेकिन पर्सनल लोन लेते समय आपको कोई गारंटर या गारंटी की ज़रूरत नहीं होती है. आपको अगर PaySense से पर्सनल लोन लेना है तो आप बिना किसी गारन्टी के रूप में कुछ रखे लोन ले सकते हैं.

कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन की ब्याज दर क्या होगी?

कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन की ब्याज दर भी वही होती है जो पर्सनल लोन की होती है. ये लोन क्योंकि आसानी से मिल जाता है इसलिए इसकी ब्याज दरें कई सारे बैंक और फाइनेंस कम्पनीज़ बढ़ा कर वसूलती है लेकिन PaySense पर पर्सनल लोन में आपको कम ब्याज दर चुकानी होती हैं जिसके कारण यह सरल है और आपको इसका अधिकतम लाभ मिलता है. क्योंकि आप लोन चुकाने की अवधि अपने अनुसार चुन सकते हैं तो उसी अनुसार आपके लोन की ब्याज दरें भी बढ़ती या घटती रहती हैं। कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन सबसे बेहतर विकल्प है उन लोगों के लिए जो अपना कोई काम करना चाहते हैं और उसने शार्ट टर्म के लिए कुछ रुपए की ज़रूरत है.

इस प्रकार, अगर आप अपनी किसी तत्काल ज़रूरत के लिए रुके हुए हैं तो अब देर नहीं कीजिये और जल्दी ही लोन लेकर अपने सारे कामों को पूरा कर लीजिये.